कोई टच-अप नहीं, कोई फोटोशॉप नहीं, अपनी तस्वीरों को नेचुरल रखती हैं विद्या बालन

कोई टच-अप नहीं, कोई फोटोशॉप नहीं, अपनी तस्वीरों को नेचुरल रखती हैं विद्या बालन

प्रतिभा का पावरहाउस होने के अलावा, विद्या बालन प्राकृतिक सुंदरता की भी साक्षी हैं क्योंकि अभिनेत्री हमेशा अपनी तस्वीरों को बिना किसी फोटोशॉप, टच-अप या फिल्टर के नेचुरल रखती हैं। सिनेमा के माध्यम से महिलाओं के प्रतिनिधित्व में क्रांति के अग्रदूत के रूप में जानी जाती है, विद्या बालन ने मजबूत, सशक्त और वास्तविक पात्रों को चित्रित करते हुए खुद को अपनी फिल्मों के ‘हीरो’ के रूप में स्थापित किया है।
विद्या बालन शरीर की सकारात्मकता और आत्म.प्रेम पर अपने आत्मविश्वासपूर्ण विचारों के साथ सभी तिमाहियों में महिलाओं के लिए एक प्रेरणा है क्योंकि विद्या अवास्तविक सौंदर्य मानकों को स्थापित करने के बजाय अपने प्राकृतिक सौंदर्य को गले लगाती है।
विद्या बालन अपने उल्लेखनीय फोटोशूट से जनता को चौंकाती है, कभी भी मैगजीन के लिए अपनी तस्वीरों के लिए फोटोशॉप, टच-अप या फिल्टर का उपयोग नहीं करती है, साथ ही अन्य फोटोशूट में भी वास्तविक सुंदरता के लिए स्टैंड लेती है जिसके बारे में उद्योग के प्रमुख फोटोग्राफर गवाही प्रदान करते हैं।
मशहूर बॉलीवुड फोटोग्राफर, डब्बू रतनानी ने साझा किया, विद्या और मैं 15 वर्षों से एक साथ काम कर रहे हैं और हम एक मजबूत बॉन्ड, मजबूत अंडरस्टैंडिंग और सकारात्मक ऊर्जा साझा करते हैं। मुझे लगता है कि पहली शूटिंग से ही हमारे रिश्ते काफी मजबूत हो गए जिसकी मदद से हमने काम में भी कुछ आश्चर्यजनक परिणाम प्राप्त किए। हर शूट के साथ, हम बेहतर होते गए, क्योंकि हर बार हम कुछ नया करने के लिए प्रयोग करते हैं और नई कोशिशें करते हैं।
उन्होंने कहा, मुझे वास्तव में उनके साथ काम करने में मजा आता है क्योंकि वह बहुत प्रयोगात्मक है, वह पूरी तरह से मुझ पर भरोसा करती हैं। कैलेंडर शूट सहित और अन्य जिस तरह के शॉट्स मैंने उसके साथ किए हैं उनके काफी अद्भुत परिणाम प्राप्त हुए हैं, हमने हमेशा सीमाओं को आगे बढ़ाया है, उत्कृष्टता के उद्देश्य से, हर बार अपनी कोशिशों में ऊपर उठते गए हैं। जब से मैंने एक फिल्म फोटोग्राफर के रूप में अपना करियर शुरू किया है, मेरी अधिकांश शूटिंग में मेरी कोशिश होती है की शूट पर ही सर्वश्रेष्ठ लाइट व्यवस्था प्राप्त की जाए। मैं तस्वीरों के एडिटिंग पार्ट पर ज्यादा निर्भर नहीं करता।
डब्बू रतनानी ने कहा, विद्या के साथ, और भी अधिक कारण हैं क्योंकि वह अपनी तस्वीरों को एडिट करवाना पसंद नहीं करती है, वह पूरी तरह से ही अपनी त्वचा में सहज हैं। वह अपनी तस्वीरों में द्रवित या पतला नहीं होना चाहती, वह हमेशा मैगजीन की शूटिंग के साथ संपादकीय एजेंसियों आदि को यह बताने के लिए जोर देती है कि हम चित्रों को सही रंग दें और बिना किसी सुधार के साझा करें।
विद्या के साथ,, हम शायद ही कभी किसी इमेज को रीटच करते हैं, हम सिर्फ टोन को सही करने के लिए सही कलर करते हैं, उनके साथ यह हमेशा आसान होता है। विशेष रूप से कैलेंडर शूट के लिए, हम हर बार कुछ अनूठा प्रयास करना सुनिश्चित करते हैं, और फोटो करेक्शन तभी करते है जब बैकग्राउंड को कुछ सुधार की आवश्यकता होती है जैसे फर्श को साफ करने की आवश्यकता, या पत्तियों या बैकग्राउंड में कुछ, आदि के लिए रंग सुधार की आवश्यकता होती है, हालांकि, हम तस्वीर में उन्हे एडिट नही करते।
सेलिब्रिटी फोटोग्राफर अतुल कसबेकर ने साझा किया, मैंने विद्या बालन के अलावा शायद ही कभी किसी ऐसे व्यक्ति की तस्वीर खींची हो, जो खुद के साथ इतना मेल खाता हो। एक फोटोग्राफर के रूप में किसी को बाहरी सहायता के बिना सहजता से सुरुचिपूर्ण और भव्य दिखने के दौरान किसी को आंतरिक सामग्री चमकते हुए देखना ताज़ा होता है। फ़ोटोशॉप या यहां तक कि परिभाषित सुंदरता के एक निश्चित मानक के अनुरूप, उसकी छवियों को छूकर, विद्या बालन भारतीय सुंदरता का प्रतीक है।
फोटोग्राफर पवित्र सैथ ने खुलासा कियाए आज के दिन और उम्र में जब हर कोई सुंदरता के वांछित मानकों का पीछा कर रहा है, विद्या बालन ने अपनी प्राकृतिक विशेषताओं को अपनाया है जिसे वो काफी खूबसूरती से चमकती हैं। वास्तव मेंए मेरे अनुभव में वह एकमात्र हस्ती हैं जो अपने व्यक्तित्व के प्रति सच्चे होने पर जोर देती हैं। खुद को उसी तरह से प्रस्तुत करती है जैसी वो हैं। स्टार्क, रॉ और क्लासिक। एक फोटोग्राफर के रूप में मेरे काम को ओल्ड स्कूल के तरीके से चुनौती बनाना, बाद में संपादन करते समय छवि को सही करने की विलासिता के बिना, क्योंकि वह बिना किसी बदलाव के मूल तस्वीर का उपयोग करती है, इसे पूरी तरह से नैचुरल रखती है।
दुनिया में लगातार अवास्तविक मानकों का शिकार हो रही लोगो के बीच, विद्या बालन अपने व्यक्तित्व का सच्चा प्रतिबिंब प्रस्तुत करती है। न केवल अपनी अभूतपूर्व उपलब्धियों के साथ बल्कि अपने असाधारण रूप से ईमानदार विचारों से दुनिया भर की महिलाओं के लिए सच्ची प्रेरणा होने के कारण, विद्या बालन वह सच्ची प्रभावक हैं जिनकी हमें आवश्यकता है।

Related Post

5 Comments on “कोई टच-अप नहीं, कोई फोटोशॉप नहीं, अपनी तस्वीरों को नेचुरल रखती हैं विद्या बालन

  • Hey there! This is my first visit to your blog!
    We are a team of volunteers and starting a new
    initiative in a community in the same niche. Your blog provided us valuable information to work on. You have done a wonderful
    job!

    Reply
  • Today, I went to the beach with my kids. I found a sea shell and gave it to my
    4 year old daughter and said “You can hear the ocean if you put this to your ear.” She placed the
    shell to her ear and screamed. There was a hermit crab inside and it pinched her ear.
    She never wants to go back! LoL I know this is completely off topic but I
    had to tell someone!

    Reply
  • An impressive share! I’ve just forwarded this onto a friend who
    was conducting a little research on this. And he in fact
    bought me dinner simply because I stumbled upon it for him…
    lol. So let me reword this…. Thank YOU
    for the meal!! But yeah, thanks for spending some time to talk about this
    subject here on your blog.

    Reply
  • When I initially commented I clicked the “Notify me when new comments are added”
    checkbox and now each time a comment is added I get several e-mails with the same comment.
    Is there any way you can remove me from that service?

    Thanks a lot!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *