जो तू नहीं, तो जिंदगी खत्म तो नहीं

जो तू नहीं, तो जिंदगी खत्म तो नहीं

आपने भी किसी के साथ जीवन जीवने का सपना देखा था पर अब आपका सपना टूट रहा है। आपके पार्टनर की जिंदगी में क्या कोई और आ गया है और आपको समझ नहीं आ रहा कि अब आपको क्या करना चाहिए। यह बात बहुत सामान्य है कि आप जिससे प्यार करते है अगर वो आपको धोखा दे तो आप नाराज होंगे साथ ही आप एक इमोशनल ब्रेक से भी गुजर रहे होंगे। आखिर आपने अपनी तरफ से तो रिश्ते को पूरी तरह से निभाने की कोशिश की है। अब आप इस रिश्ते में कुछ बदलाव चाहते हैं और आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो आज हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ ऐसे टिप्स जो आपके काम आएंगे। इस टिप्स को अपनाकर आप डिप्रेशन में जाने से भी बच सकते हैं।
अपने को दोष ना दें- हर रिश्ते को चलाने के लिए दो लोगों की जरूरत होती है। किसी रिश्ते को खत्म करने की जिम्मेदारी किरी एक पर नहीं होती पर इसका यह मतलब नहीं की आप अपने को दोष देने लगें। अगर आपके पार्टनर को रिश्ते में कोई परेशानी थी तो आपसे बात करके उसका उपाय निकाल सकते थे। इसलिए अपने आपको कोसना बंद करें। खुद माफी ना मांगे- जैसा कि कई बार इमोशंस हम पर हावी हो जाते है। तो अपने आपको गलत मानने लगते है इसलिए अपने पार्टनर से अपनी गलतियों के लिए माफी मागने लगते है। यह बिलकुल नहीं करना चाहिए। अगर आपके पार्टनर को आपसे प्राॅब्लम थी तो आपसे बात करनी चाहिए थी ना कि किसी और की तलाश करनी चाहिए थी।
बदला ना लें- आज के युवा हम और बढ़ रहे है। वो अपने पार्टनर को जलन महससू कराने के लिए किसी और के साथ डेटिंग शुरू कर देते है। इस ट्रेंड से बचना चाहिए, यह आपको और परेशानी में डाल सकता है।
नए दोस्त बनाएं- कई बार लोग सिर्फ अपने साथ हुए धोखे को लेकर सोचते रहते है इस कारण वो सिर्फ खुद का नुकसान करते है। ऐसा करने से बचना चाहिए, कोशिश करें नए दोस्त बनाए अपने पुराने दोस्तों के साथ पार्टी करें। इससे आप अपनी पार्टनर को भूलने में कामयाब होंगे।
नई जिन्दगी शुरू करें- कई बार होता है कि आपके पार्टनर को अपनी गलती का अहसास हो जाता है तो गुस्से में या नाराजगी में आकर रिश्ते ना खत्म करें। अपने पार्टनर को एक मौका और दें और एक नई जिन्दगी जीने की कोशिश करें।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *