कैसे बनाएं रखे आंखों की खूबसूरती

कैसे बनाएं रखे आंखों की खूबसूरती

सुंदर और स्वस्थ आंखे चेहरे का आकर्षण बढ़ा देती है। अगर आपकी आंखों की बनावट सुंदर और आकर्षण है तो आप बहुत भाग्यशाली हैं। लेकिन अगर किसी की आंखे प्राकृतिक रूप से सुंदर नहीं हैं तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। उचित देखभाल और सही मेकअप के जरिये उन्हें भी आकर्षण बनाया जा सकता है। आइए हम आपको बताते है कि आज की जीवनशैली में आखों की
देखभाल कैसे करेंः-
1 पेट की बीमारी से भी आंखो की समस्या पैदा हो सकती है। इसके लिए सुबह-सुबह एक ग्लास गर्म पानी में एक नींबू का रस निचोड़कर पीने से पेट साफ रहता हैं।
2 हफ्ते में एक दिन आंखों पर ठंडे पानी में टी बैग को डुबोरक आंखों पर 10-15 मिनट तक रखें। इसके अलावा खीरे के पतले गोल टुकड़े करके फ्रिज में आधे घंटे के लिए रख दें, फिर लेट कर आंखो पर एक टुकड़ा बीस मिनट तक आंखे बंद करके आराम करें। ऐसा करने से आंखों का बहुत आराम मिलेगा और आप तरोताजा महसूस करेंगी। इससे आंखों में चमक भी आने लगेगी।
3 आंखों को स्वस्थ और सुंदर बनाने के लिए पर्याप्त नींद लेना बहुत जरूरी हैं।
4 थकी हुई और लाल आंखों को ताजगी प्रदान करने के लिए खीरे के गोल टुकड़े काटकर आंखों पर दस मिनट तक रखें, फिर गुलाबजल में रूई भिगोकर आंखो पर लगाएं। एक मिनट बाद ठंडे पानी से छीटें मारकर साफ करें।
5 आंखों के नीचे काले घेरे हों तो एक कच्चे आलू को कसकर काले घेरों पर लगाएं। आधे घंटे के बाद ठंडे पानी से आंखे धो ले और मायस्चराइजर लगा लें।
6 रात में सोने से पहले आंखो के नीचे अंडर आई क्रीम या जेल लगाकर सोएं।
7 धूप में बाहर जाना हो तो सनग्लासेज लगाएं और सनब्लाक लगाना न भूलें।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *