गर्मियों में तैलीय त्वचा की देखभाल करने के सुझाव

गर्मियो के दिन तैलीय त्वचा के लोगों के लिए सबसे मुश्किल समय होता हैं। गर्मी में सहीं देखभाल न करने से चेहरे पर से लगातार तेल छुटता है। पसीना छुटने से भी त्वचा तैलीय हो जाती है। ऐसे कई सुझाव हैं जिनसे आप तैलीय त्वचा से छुटकारा पा सकते है।
तैलीय त्वचा से मुक्ति-चेहरा धोनाः– चेहरा धोने से चेहरे पर जमा हुआ अतिरिक्त तेल साफ हो जाता है। तैलीय त्वचा के लिए बना फेश वाश इस्तेमाल करें। वक्त मिलने पर पानी छिड़कते रहे।।
तैलीय त्वचा की देखभालः– मेकअप कम करें। गर्मियों में कम मेकअप करना सही तरिका होता है। गर्मियों में मेकअप की ज्यादा परतें न लगाएं ज्यादा मेकअप करने से आपकी त्वचा साँस नहीं ले पाती।
सूरज की किरणों की रोकथाम करे– तैलीय त्वचा के लोगों के लिए खास क्रीम उपलब्ध हैं। इस क्रीम का उपयोग करके सूरज की किरणों से त्वचा को होने वाले नुकसान से रक्षा करें।
त्वचा साफ करेंः- गर्मियों मंे चेहरा साफ रखना अत्यन्त आवश्यक होता है। रात को सोने से पहले सही उत्पाद इस्तेमाल करके त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाये।
त्वचा पर लगाने के लिए कुछ अन्य उपायः- तैलीय त्वचा के घरेलू उपाय- आधा टमाटर मसलकर उसमें नींबू के रस की 7 बूंदे मिलाएं। अच्छी तरह से मिलाकर यह पेस्ट चेहरे पर लगाएं। त्वचा में इस पेस्ट को सोखने दें। सुख जाने के बाद चेहरा ठंडे पानी से धों ले। हफ्ते में 2 बार यह उपाय करें।

Related Post

बिंदी का महत्व

बिंदी का महत्व

माथे पर लगी बिंदी महिलाओं का सौंदर्य बढ़ाती है ये तो हम सभी जानते हैं।…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *