आंखों आंखों में बात होने दो

जब आप किसी से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं तो उसे जताना भी उतना ही जरूरी होता है। ज्यादातर पुरुष महिलाओं की इजहार-ए-मुहब्बत के इशारों को समझे इसलिए उनसे अपने दिल की बात कहने के लिए महिलाएं ये आसान तरीके अपना सकती हैं।

आई काॅन्टेक्ट
जब आप दोनों साथ हों तो एक-दूसरे से आंखे चुराने के बजाय, एक-दूसरे के आंखों में आंखें डालकर बात करें। इससे सामने वाले को लगता है कि आप उनकी बातों पर गौर कर रहे हैं साथ ही उन्हें आपकी तरफ से आने वाले इशारे का अहसास होता है।
काॅल करके बात
उन्हें काॅल करके बात करें, लेकिन हर वक्त उन्हें अपनी काॅल से परेशान न करें। कई बार पुरुष किसी मीटिंग या पार्टी में बिजी होते हैं और उस दौरान आपका फोन करना उनकी झुंझलाहट को बढ़ा सकता है। अगर आप दोनों डेट पर गए हों तो लौटने के बाद एक थैंक्यू काॅल जरूरी करके बताएं कि आपने एक बहुत ही अच्छा वक्त उनके साथ गुजारा।
प्यार भरा स्पर्श
पार्टनर का टच टेंशन से लेकर किसी बात को लेकर हो रही इरीटेशन तक को दूर कर देता है। इसलिए चाहे शाॅपिंग हो, मूवी हो या बात, इन सबके दौरान उन्हें बीच में प्यार से टच कर सकती हैं। कंधे पर हाथ रखना, हाथों को पकड़कर बात करना, गले लगना, ये सारी चीजें उन्हें आपके करीब लाने में मदद करेगी।
हर समय अवेलेबल होना
उन्हें जताएं कि आपको उनकी जरूरत है लेकिन हर वक्त उनके लिए अपनी अवेलेबिलिटी को जाहिर न करें। कई बार पुरुष आपकी इस फीलिंग को नहीं समझते और तवज्जो नहीं देते। जो आपको हर्ट कर सकती है।
मौजूदगी का अहसास कराना
कभी अपनी लिपस्टिक तो कभी अपना काॅम्ब। अपनी कोई न कोई चीजें उनके फ्लैट में बेफिक्र होकर छोड़ दें। उन्हें फील कराएं जैसे वो आपका घर हो। ऐसा करने से उन्हें अपनेपन का अहसास होगा साथ ही वो आपकी ओर से मिल रहे इनडाॅयरेक्टली इशारों को डायरेक्टली समझेंगे।
राय-मशविरा लेना
जब किसी परेशानी या उलझन में हो तो सजेशन मांगें। ऐसा करने से उन्हें बहुत अच्छा लगेगा और वो आपके फीलिंग की कद्र भी करेंगे।
ईमानदारी है जरूरी
आप जिसे पसंद करी हैं उन्हें ये यकीन दिलाना बहुत जरूरी है कि आप सिर्फ उनके साथ हैं उनकी कंपनी एन्जाॅय करती हैं और उनके साथ अपना फ्यूचर देख रही हैं। पुरुषों को हमेशा ही ईमानदार और प्यार करने वाले पार्टनर की तलाश होती है और ये भरोसा उन्हें जिस पर कायम होता दिखता है वो उसी को अपना फ्यूचर पार्टनर बनाना चाहते हैं।
उनकी चीजों को स्वीकार करना
उनके साथ अगर अपनी लाइफ को बिताने का सपना देख रही हैं तो जरूरी है कि उनके हर सुख-दुःख का साथी बनें। उनकी अच्छी आदतें सीखें तो बुरी आदतों पर टोकें। पुरुष हो या महिला दोनों शादी के बाद भी अपने फ्रेंड के साथ मौज-मस्ती को एन्जाॅय करना चाहते हैं तो आप पहल करें। उनके दोस्तों के साथ घुले-मिलें। इससे उन्हें भी अच्छा लगेगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *