ट्रांग व्यक्तित्व की महिला से पुरुष ज्यादा आकर्षित

ब्रेकअप से जल्द उबर जाते हैं पुरुष

दिल टूटने पर महिलाएं ज्यादा गहरे से उस पीड़ा को महसूस करती हैं। पुरुष रिश्ते से अलग होते हैं लेकिन वे जल्द इससे उबर नहीं पाते हैं। शारीरिक तौर से नहीं लेकिन भावनात्मक तरीकों से पुरुषों को इस टूटन से बाहर आने में लंबा वक्त लगता है। उन्हें भी महिलाओं के समान ही इमोशनल तकलीफों से गुजरना होता है। हालांकि ऊपरी तौर से वे सख्त नजर आते हैं और सार्वजनिक रूप से अपने दर्द का इजहार नहीं होने देते। इसलिए उनके लिए समझ लिया जाता है िकवे ब्रेकअप से उबर चुके हैं। यदि सीरियस रिलेशनशिप से ब्रेकअप हो तो ये दर्द उम्र भर के लिए रह सकता है।

मर्द रोते नहीं

बात आंसू बहाने की हो तो जेंडर डिफरेंस आ ही जाता है। इस पर भी कई शोध हुए हैं जो ये बताते हैं कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं ज्यादा आंसू बहाती हैं। लेकिन कोई इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि पुरुष रोते नहीं हैं। आमतौर पर एक महिला एक महीने में औसतन 5.3 बार रोती है जबकि पुरुष 1.3 बार रोते हैं। इसमें जार-जार रोने के अलावा सुबकना और चुपचाप आंसू बहाना और आंखें नम हो जाना शामिल हैं। फिल्म के दौरान या जिंदगी में किन्हीं विशेष परिस्थितियों में पुरुष रोते हैं। हालांकि उनकी कोशिश होती है कि उनके आंसू न निकलें।
पीछा करने की फितरत है उनकी-

प्रेम करना और प्रेम में पीछा करना पुरुषों को रोमांचित करता है। पुरुषों को पीछा करना अच्छा लगता है लेकिन आज पीछा करना पुराना आइडिया नजर आता है और पुरुष व महिला दोनों ही इससे वाकिफ हैं कि वे क्या चाहते हैं इसलिए इससे डरने की बजाय पीछा करने को एंजाॅय किया जाना चाहिए।

सिर्फ एक ही सोच

एक और धारणा प्रचलित है उनके बारे में सैक्स से संबंधित। लेकिन ये पूरी तरह सही नहीं है। सारे पुरुष ऐसे नहीं होते। सेक्स के बारे में महिलाओं और पुरुषों की रुचि अलग-अलग होती है। कुछ पुरुष इसमें जरा भी रुचि नहीं रखते तो कुछ की बेहद ज्यादा रुचि होती है। यह डिपेंड करता है कि आप जिंदगी के किस दौर में हैं।
पुरुष गाॅसिप नहीं करते

पुरुषों के बारे मंे ये बात हमेशा चर्चित रही है कि 33 फीसदी पुरुष रोजाना गाॅसिप जैसी गतिविधियों का हिस्सा बनते हैं जबकि महिलाओं में ये केवल 26 प्रतिशत ही है। हां ये बिल्कुल सही है कि महिलाओं के मुकाबले पुरुष ज्यादा बतौले होते हैं और बहुत ज्यादा गाॅसिप करते हैं।
स्ट्राॅन्ग महिलाओं से ज्यादा अट्रैक्ट होते हैं पुरुष

पुरुष महिलाओं को भयभीत करके रखते हैं। जबकि शोध के अनुसार पुरुष स्ट्राॅन्ग महिलाओं की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं। मजबूत व्यक्तित्व वाली महिलाओं की मौजूदगी में वे नर्वस महसूस करते हैं। आज महिलाएं बहुत मजबूत मानसिकता वाली हैं और अगर उन्हें हैंडल करने में आपको परेशानी आती है तो ये आपकी अपनी समस्या है। स्ट्रांग वूमन्स को डील करना मुश्किल होता है लेकिन साथ ही वे बहुत सैक्सी भी होती हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *