क्यों बचती हैं महिलाएं पुरुषों के साथ रिलेशनशिप बनाने में

महिलाओं को इम्प्रेस करने के लिए कुछ खास रूल्स नहीं होते, बस कुछ ऐसी बातों का ख्याल रखना होता है, जिससे उन्हें किसी बात को बुरा भी न लगे और आपका काम भी हो जाए। बहुत से ऐसे पुरुष हैं, जिनसे न तो कोई महिला फ्रैंडशिप करना चाहती हैं और न ही रिलेशनशिप रखना चाहती हैं। आखिर क्या वजहें हो सकती हैं।

बात करने में शर्म

आप कभी महिलाओं के बीच नहीं रहे इसलिए शायद आपको उनके साथ बात करने का तौर-तरीका नहीं पता। उनसे बात करते समय क्या बोला है और क्या नहीं, इन सबसे आप अंजान हैं। तो इसे एक वजह माना जा सकता है जिससे महिलाएं आपसे दूर रहती हैं।

बात का गलत मतलब निकालना

आप महिलाओ द्वारा की जाने वाली बातों और इशारों का तुरंत कोई गलत मतलब निकाल लेते हैं। जब वे आपसे हंसकर बातें करती है। बातों-बातों में आपको फ्रेंड्स वाला टच करती हैं तो इसका मतलब ये कतई नहीं कि वो आपसे इंटरस्टेड हैं। अगर ऐसी किसी बात की भनक महिलाओं को लग जाती है तो वो आपके साथ डेट पर तो क्या, मिलने से भी कतराती हैं।

बेवक्त काॅल और मैसेज न करें

आपको इस बात की जानकारी नहीं कि कब, कौन-सी बात करनी हैे और आप लगातार बेवक्त के काॅल और मैसेज किए जा रहे हैं तो इससे साफ जाहिर है कि उनका गुस्सा बढ़ेगा और वे आपसे बात नहीं करना चाहेंगी। तो महिला की आउटिंग पर पूछने से पहले उसे कोई ऐसा मौका न दें जिससे आपके लिए परेशानी का सबब बने।

रिलेशनशिप बनाना सिर्फ जरूरत के लिए
आपकी बातें औप आपकी आदतों से जरा सा भी अंदाजा लग गया कि आपको गलफ्रंेड की जरूरत बस दोस्तो के सामने अपनी इमेज बनाने और टशन मारने से है तो महिलाएं कभी भी ऐसे किसी पुरुष के साथ रिलेशनशिप में पड़ने से बचती हैं।

अजीबो-गरीब लुक अपनाना

आपने अजीबो-गरीब लुक अपनाया हुआ है, बिना शेव और आयरन किए हुए कपड़े पहनकर कहीं भी निकल जाते हैं सिगरेट-पान खाकर कही भी स्पिट कर देते हैं तो याद रखिए महिलाओं को ये सारी आदतें बिल्कुल नहीं भाती। ये उम्मीद जरूर करती है कि उनके फ्रेंड्स में ये सारी आदतें न हों, उन्हें ड्रेसिंग पहनने का स्टाइल हो।

छूने की आदत

बात-बात में महिलाओं को छूने की आदत आपका फ्रेंडली नेचर नहीं बल्कि आपकी नर्वसनेस को बयां करती है और कई बार तो किसी गलत मकसद को भी। महिला चाहे आपकी मित्र हो या कलीग हो बातों के दौरान बहुत फ्रेंडली होने की कोशिश न करें।

काॅम्फिडेंट न होना

पुरुषों में काॅन्फिडेंट होना बहुत ही जरूरी है। बातों के दौरान आंखें मिलाकर बात न करना, बार-बार पानी पीना, चेहरे को छुपाने की कोशिश करना। ये सारी चीजें आपके लो काॅन्फिडेंट को बयां करती हैं और ऐसे पुरुषों के साथ महिलाएं किसी तरह का कोई रिलेशनशिप रखना पसंद नहीं करतीं, फिर चाहे वो प्यार हो या शादी।

गलत लैंग्वेज का इस्तेमाल

बातों के दौरान गाली देना, जिससे सामने वाला शर्मिंदा हो जाए। सड़कों पर चलने के दौरान हो या कहीं रेस्टोरंेट में बैठकर आराम से खाने के दौरान। इस बात की ओर बिल्कुल भी ध्यान न देना कि आपके साथ कोई महिला है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *