IMG_2492 IMG_3568 IMG_2840 IMG_2903 IMG_2907 IMG_3195 IMG_3282 IMG_3501

खचाखच भरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मिसेज गृहसहेली दिल्ली एंड एनसीआर 2016 चुनी गई। ये नजारा था 25 मई की शाम न्यू ऐरा प्रेस प्रेज़ेंट गृहसहेली द्वारा आयोजित इस रंग भरी शाम को, जो क्राउन प्लाजा रोहिणी सैक्टर 10 के फाइव स्टार होटल में आयेजित की गई। इस कार्यक्रम में मिसेज गृहसहेली प्रतियोगिता के लिए मुख्य जज गृहसहेली के ऑनर श्री राजीव ढींगरा जी, स्टार प्लस के दहलीज़ सीरियल की अदाकारा अदिती निझावन, ग्लोबल इंडिया की विजेता रब्बिका बेन, भूमिका भंडारी अग्रवाल, मेगनेट इंडिया के संजीव कुमार, पंजाबी पॉप सिंगर आशु पंजाबी, मिस्टर रवि और डीटीएल डिस्ट्रीब्यूटर अरविंद कुमार यादव जी थे। इस प्रतियोगिता मे 14 प्रतियोगी शामिल हुए। चार राउंड में उनकी हर योग्यता का सही मुल्यांकन कर सम्माननीय जजों ने निष्पक्ष निर्णय देते हुए मिसेज हेमा बेजाल को द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया, वहीं मिसेज अंजु को प्रथम पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया गया और मिसेज अनु यादव को मिसेज गृहसहेली दिल्ली एंड एनसीआर 2016 का प्रथम ताज पहनाया गया। इसके अलावा विजेता को डीटीएल की तरफ से 32 इंच का एलईडी दिया गया। इस कार्यक्रम की फोटोग्राफी टस्टूडियो फोटो आर्ट द्वारा की गई। जिसके लिए मिस्टर गौरव सचदेवा को डायरेक्टर ऑफ फोटोग्र्राफी अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मॉडल्स की खूबसूरती को उभरा ब्लश ब्यूटी जोन की संचालिका रमा गोयल जी ने। इसके अलावा इस रंगभरी महफिल को न्यू ईरा प्रेस की किरन शर्मा, मनीषा, आशा, भारती और त्रीवेणी ने अपने डांस से चार चांद लगा दिए। इसी के साथ साथ न्यू ईरा प्रेस के उन सभी प्रमुख सहकर्मियों को नही भूला गया जो सदैव इसे आगे ले जाने में प्रयासरत रहते हैं तथा उन्हें भी पुरस्कृत किया गया।

एक बार फिर दबंग गर्ल यानि सोनाक्षी सिंहा और बाॅलिवुड के खिलाड़ी यानि अक्षय कुमार की जोड़ी बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगी। विपुल शाह की फिल्म नमस्ते इंगलैंड में दोनों साथ नजर आएंगे। फिल्म की शूटिंग अगस्त में शुरू होगी। इस फिल्म में सोनाक्षी और अक्षय की जोड़ी को खूब पसंद किया गया है। इन दोनों की और भी कई फिल्में हैं। इस फिल्म में ऋषि कपूर और केटरीना कैफ नजर नहीं आएंगे।

कई हिरोइनों की ख्वाहिश होती है सलमान खान के साथ काम करने की। लेकिन डेजी शाह का मामला तो कुछ और ही लग रहा है। डेजी शाह सलमान खान को केरियर को दिशा देने वाला एक अहम शख्स मानती है और साथ साथ सलमान खान को पसंद भी बहुत करती है। लेकिन उनको खुद ये नहीं पता की सलमान खान से उनको डर क्यों लगता है। उन्होंने खुद कहा है कि जब सलमान सामने आते हैं तो मेरे मुंह से कुछ बोल ही नहीं निकलते। यही नहीं बल्कि डेजी का यह भी कहना है कि वो पहली बार सलमान से फैन की तरह मिली थी।

प्रियंका चोपड़ा ने देशभर में किए एक आॅनलाइन पोल के नतीजों के आधार पर 21.35 लाख वोट पाकर टाॅप पर अपना नाम दर्ज कर लिया है। यहीं नहीं बल्कि बराक ओबामा के फेयरवेल डिनर में उन्हें खासतौर पर आमंत्रित किया गया और क्वांटियों के लिए वह 2015-16 का पीपल्स चाइल्ड अवार्ड भी जीत चुकी है। प्रियंका अब टीवी शो ‘बेचाव’ में अपने रोल की तैयारी में जुटी हुई है।

आलिया भट्ट ने आपने ब्वायफ्रेंड यानि सिद्धार्थ से जुड़ी कई बातों को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान टाल दिया। अक्सर ही ऐसा सुनने में आता है कि आलिया भट्ट और सिद्धार्थ के बीच कुछ पक रहा है। लेकिन आलिया ने रिपोर्टर्स से कहा ‘मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगी कि मैं यहां ‘इक कुड़ी’ के बारे में बात करने के लिए हूं। मुंडे को घर पर ही छोड़ दो’।

चेहरे की खूबसूरती के साथ होठों की खूबसूरती भी जरूरी है। इसलिए हम बताएंगे आपको कुछ बेहतरीन उपाय।

  1. होठों पर ग्लिसरिन, मलाई, घी इत्यादि लगाते रहें। ताकि आपके होठ रूखे न हों।
  2. सर्दियों में तो खासकर होठों को रूखा न रखें, उन्हें चबाएं या काटे नहीं क्योंकि आपके होठों से खून भी आ सकता है।
  3. रात को सोते समय नाभि में घी या तेल लगा सकते हैं इससे होठ फटेंगे नहीं और काले भी नहीं पड़ेंगे।
  4. सस्ती व घटिया किस्म की लिप्सटिक न लगाएं, इससे होठों का रंग काला पड़ सकता है।
  5. होठों को गुलाबी बनाने के लिए लौंग का तेल, सरसों तथा जैतून का तेल होठों को चमकदार बनाने के लिए बहुत ही लाभकारी है। इनमें से किसी भी तेल को होठों पर लगाएं और रात भर छोड़ दें।

देखा जाए तो हमारे पैर कितना कुछ सहते हैं। हम अपनी चेहरे की या अन्य देखभाल के आगे पैरों को नजरअंदाज कर देते है। तो ऐसे में जब बात आती है पेडिक्योर की तो पेडिक्योर ना सिर्फ हमारे पैरों को नरम और नाजुक बनाते हैं बल्कि उनकी सेहत का भ्ज्ञी ख्याल रखते हैं। तो अब अपने चेहरे के साथ साथ अपने पैरो की भी बनाइए खूबसूरत।
सोने से पहलेः सोने से या नहाने से पहले अपने पैरों को धो कर सरसों का तेल लगा लें या आप चाहें तो वेस्लीन विटामिन ई का भी प्रयोग कर सकते है।
नमक का पानीः नहाने से पहले आधे घंटे तक नमक के पानी में अपने पैरों को डालकर रखें। इससे आपके पैर शुष्क भी रहेंगे और पसीना आने से भी बचाव होगा।
पानी और चाय की पत्तीः कई बार हमारे पैरों से बदबू भी आने लगती है तो उससे छुटकारा पाने के लिए एक टब में गरम पानी ले और चाय की पत्ती डालें। लगभग आधे घंटे तक अपने पैरों को इस पानी में डाल कर रखें। इस प्रक्रिया के नियमित इस्तेमाल से जल्दी ही आपको इस समस्या से निजात मिल जाएगा।

बजरंगी भाईजान यानि कि सलमान खान भी इस साल के अंत तक शादी कर रहे है। यह बात खुद सलमान खान ने खारिज की है। अभी तक इनकी शादी को लेकर अक्सर अटकलें लगती रहती है। सलमान खान का आए दिन किसी न किसी सेलेब्रिटी के साथ जुड़ता रहता है। इस बार सलमान खान का नाम लूलिया वतूर के साथ जुड़ा है। वैसे देखा जाए तो सलमान खान की मां अब काफी बीमार रहने लगी हैै। इसलिए वह अब चाहती हैं कि सलमान खान की जल्दी शादी हो जाए।

हमारी आंखे हमारे चेहरे का अहम हिस्सा होती है। यदि आप किसी के बारे में अच्छा या बुरा जो भी सोचती हैं उन्हें ये बयां कर देती है। ज्यादातर सभी को बड़ी बड़ी आंखे पसंद होती हैं। कुछ लड़कियों की आंखे इतनी खूबसूरत और आकर्षित होती है कि इनमें काजल मश्कारा लगा दें तो इनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाता है। तो चलिए बनाते हैं ऐसे ही आपकी खूबसूरत आंखों को और भी आकर्षित।
आई शैडो
आंखों के मेकअप में आई शैडो बेहद अहम भूमिका निभाता है। आपको हमेशा ऐसा आई शैडो का चयन करना चाहिए जो आपके रंग से मेल खाता हो। साधारण स्किन वाली महिलाएं पहले हल्के रंग के आई शैडो लगाएं।
मश्कारा
आंखों के अच्छे मेकअप के लिए पलकों पर ध्यान देना भी बहुत जरूरी है, आंखों के मेकअप में मश्कारा का उपयोग करने से पलकों की खूबसूरती बढ़ जाती है।
आई लाइनर
आई लाइनर और काजल का आंखों के मेकअप में काफी अहम रोल है। इसे लगाते समय थोड़ी सावधानी जरूर बरतनी पड़ती है। अपनी आंखों को एक बेहतरीन सा लुक देने के लिए आप आई लाइनर को थोड़ा चैाड़ा करके लगाएं। साथ में बाॅटम में भी हल्का लाइनर लगाना न भूलें। इसे आंखों की खूबसूरती और बढ़ जाएगी।

आंखों के बिना हमारी दुनिया अंधेरे में हो जाती है। इसलिए हमें अपनी आंखों की देखभाल हमेशा करना चाहिए। दिनों दिन कम्प्यूटर, आई पेड, मोबाइल जैसी चीजों की डिमांड बढ़ती जा रही है। कई लोग इन सब चीजों को इतना ज्यादा इस्तेमाल करते हैं कि बाद में इनके आंखों पर गहरा प्रभाव पड़ता है। कुछ लोग तो चश्में के बिना ठीक से देख भी नहीं पाते। इसके अलावा आंखों की समस्या के और भी कई कारण है। जैसे आंखों का लाल हो जाना, आंखों से पानी गिरना ऐसे ही कई लक्षण हैं जिसको हम नजर अंदाज करते हैं। इसलिए जैसे हम अपने चेहरे की देखभाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ते वैसे ही हमें आंखों की देखभाल करते रहना चाहिए।